Wednesday, August 11, 2010

निरुपमा हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग

प्रेस विज्ञप्ति

नई दिल्ली, 11 अगस्त.

निरुपमा पाठक हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निरुपमा को न्याय अभियान का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय माकन से मिला. माकन ने प्रतिनिधिमंडल को समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया है. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रेस क्लब के महासचिव पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने किया.

प्रतिनिधिमंडल ने निरुपमा हत्याकांड में निर्धारित समय सीमा के भीतर आरोपपत्र दाखिल कर पाने में विफल रही कोडरमा पुलिस की कार्यप्रणाली पर आक्रोश जताया और निष्पक्ष जांच के लिए इसे सीबीआई को सौंपने की मांग की.

निरुपमा को न्याय अभियान पिछले दो महीने से धैर्यपूर्वक पुलिस जांच और उसके नतीजे का इंतजार कर रहा है. लेकिन लगता है कि पुलिस निरुपमा पाठक की मौत को खुदकुशी साबित करने पर तुली है और उसकी जांच इसी सोच से निर्देशित हो रही है.

कोडरमा पुलिस की दिग्भ्रमित और धीमी जांच के खिलाफ निरुपमा को न्याय अभियान अगले सप्ताह तक राजनेताओं से मिलकर इस मसले को उठाएगा. निरुपमा को इंसाफ दिलाने की खातिर आगे के संघर्ष का खाका तैयार करने के लिए 22 अगस्त को निरुपमा को न्याय अभियान की एक बैठक होगी.

निरुपमा को न्याय अभियान का मानना है कि जाति से बाहर शादी की चाहत के कारण निरुपमा पाठक की सुनियोजित तरीके से हत्या की गई. हत्या के बाद घटना को छुपाने की कोशिश की गई. जब बात सामने आ गई तो स्थानीय पुलिस की मदद से दोषियों को बचाने की साजिश रची जा रही है.

No comments:

Post a Comment